उत्तरा न्यूज
अभी अभी

जॉर्डन ने फिलीस्तीनी शरणार्थियों की मदद करने के लिए संयुक्त राष्ट्र निकाय संग की बैठक

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अम्मान, 6 जून (आईएएनएस)। जॉर्डन के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री अयमान सफादी फिलीस्तीनी शरणार्थियो को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस कड़ी में अपने इस कोशिश को और मजबूती देने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र निकाय से बात की।

सफादी ने अम्मान में फिलीस्तीनी शरणार्थियों को राहत प्रदान करने वाली संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त-जनरल फिलिप लेजरिनी के साथ एक बैठक की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने जॉर्डन के विदेश मंत्रालय के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि बैठक के दौरान, सफादी ने संयुक्त राष्ट्र निकाय को आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करने के महत्व को समझाया। इसके अलावा, उन्होंने शैक्षिक, स्वास्थ्य, राहत क्षेत्रों में शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ अन्य सेवाओं पर भी जोर दिया।

सफादी ने बयान में कहा कि जॉर्डन यूएनआरडब्ल्यूए को सहायता प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेगा।

जॉर्डन के अधिकारी ने शरणार्थियों की सेवाओं में की जा रही कटौती के लिए अपना विरोध व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन सेवाओं को प्रदान करना एजेंसी की विशेष जिम्मेदारी है।

लाजारिनी ने यूएनआरडब्ल्यूए के लिए राजनीतिक और वित्तीय सहायता जुटाने के लिए जॉर्डन के निरंतर प्रयासों की प्रशंसा की।

–आईएएनएस

पीके/आरएचए

Source link

Related posts

Nainital- फरवरी माह में ही खिलने लगा लाल बुरांश

Newsdesk Uttranews

पंच तत्व में विलीन हुए विकास पुरुष एनडी तिवारी

विश्व स्वास्थ्य नेटवर्क ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को महामारी घोषित किया

Newsdesk Uttranews