जॉर्डन ने फिलीस्तीनी शरणार्थियों की मदद करने के लिए संयुक्त राष्ट्र निकाय संग की बैठक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

75ef5e5db7fff7736080cc155f1292c5अम्मान, 6 जून (आईएएनएस)। जॉर्डन के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री अयमान सफादी फिलीस्तीनी शरणार्थियो को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस कड़ी में अपने इस कोशिश को और मजबूती देने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र निकाय से बात की।

holy-ange-school

सफादी ने अम्मान में फिलीस्तीनी शरणार्थियों को राहत प्रदान करने वाली संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त-जनरल फिलिप लेजरिनी के साथ एक बैठक की।

ezgif-1-436a9efdef

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने जॉर्डन के विदेश मंत्रालय के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि बैठक के दौरान, सफादी ने संयुक्त राष्ट्र निकाय को आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करने के महत्व को समझाया। इसके अलावा, उन्होंने शैक्षिक, स्वास्थ्य, राहत क्षेत्रों में शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ अन्य सेवाओं पर भी जोर दिया।

सफादी ने बयान में कहा कि जॉर्डन यूएनआरडब्ल्यूए को सहायता प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेगा।

जॉर्डन के अधिकारी ने शरणार्थियों की सेवाओं में की जा रही कटौती के लिए अपना विरोध व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन सेवाओं को प्रदान करना एजेंसी की विशेष जिम्मेदारी है।

लाजारिनी ने यूएनआरडब्ल्यूए के लिए राजनीतिक और वित्तीय सहायता जुटाने के लिए जॉर्डन के निरंतर प्रयासों की प्रशंसा की।

–आईएएनएस

पीके/आरएचए

Source link

Joinsub_watsapp