shishu-mandir

पैगंबर पर टिप्पणी से ईरान भी खफा, भारतीय राजदूत को तलब किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली/तेहरान, 5 जून (आईएएनएस)। अपने विदेश मंत्री की भारत यात्रा से कुछ सप्ताह पहले ईरान ने पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेताओं की टिप्पणियों को लेकर अपने विदेश मंत्रालय में भारतीय राजदूत को तलब किया है। भाजपा टिप्पणी करने वाले दोनों नेताओं को निलंबित और निष्कासित कर दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

ईरान से पहले कतर और कुवैत ने भी भारत के राजदूतों को तलब किया और उन्हें विरोध पत्र सौंपे।

saraswati-bal-vidya-niketan

कतर में भारतीय दूतावास ने पहले ही एक बयान जारी कर कहा था कि राजदूत की विदेश कार्यालय में एक बैठक थी, जिसमें भारत में व्यक्तियों द्वारा धार्मिक व्यक्तित्व को बदनाम करने वाले कुछ आपत्तिजनक ट्वीट्स के संबंध में चिंता व्यक्त की गई। राजदूत ने बताया कि ट्वीट किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाता है, ये तुच्छ तत्वों के विचार हैं।

कतर सरकार ने एक बयान में कहा, कतर राज्य ने भारत में सत्तारूढ़ दल द्वारा जारी किए गए बयान का स्वागत किया, जिसमें उसने पार्टी के अधिकारी को पार्टी में अपनी गतिविधियों का अभ्यास करने से निलंबित करने की घोषणा की, क्योंकि उनकी टिप्पणी ने दुनिया के सभी मुसलमानों को नाराज कर दिया।

यह देखते हुए कि कतर सार्वजनिक माफी की उम्मीद कर रहा है और भारत सरकार द्वारा इन टिप्पणियों की तत्काल निंदा की जा रही है, उसने कहा कि इस तरह की इस्लामोफोबिक टिप्पणियों को बिना सजा के जारी रखने की अनुमति देना, मानवाधिकारों की रक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है और आगे बढ़ सकता है। यह हिंसा और नफरत का एक चक्र पैदा करेगा।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link