shishu-mandir

हैदराबाद में 2 और नाबालिगों से दुष्कर्म (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

598e7aeb3f8b14681c0473c8096eb843हैदराबाद, 5 जून (आईएएनएस)। हैदराबाद में एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के सदमे से उबरने से पहले ही दो और नाबालिग लड़कियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न का मामला आने से शहर थर्रा उठा।

new-modern
gyan-vigyan

घटना 30-31 मई को हुई थी, लेकिन पुलिस द्वारा ब्योरे की घोषणा के बाद रविवार को इसका खुलासा हुआ।

एक मामले में दो लोगों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस के अनुसार, हैदराबाद के बाहरी इलाके रंगारेड्डी जिले के कोंडुरग गांव में एक कैब चालक और उसके दोस्त ने लड़की को अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया।

1 जून की तड़के पुलिस को एक महिला से शिकायत मिली कि उसकी बहन की बेटी 31 मई की शाम से पुराने शहर के सुल्तान शाही इलाके में अपने घर से लापता है।

पुलिस ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे गश्त कर रहे कर्मियों ने उसे उसी इलाके में पाया। उसे मुगलपुरा पुलिस स्टेशन लाया गया और भरोसा केंद्र भेजा गया, जहां महिला पुलिस अधिकारियों ने उसका बयान दर्ज किया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह अपनी मौसी के घर घूमने के लिए अपने माता-पिता के घर गई थी। लगभग 8 बजे जब वह पहाड़ी शरीफ कमान के पास खड़ी थी और शाहीन नगर जाना चाहती थी, तो एक कैब ड्राइवर ने उसे घर छोड़ने का लालच देकर फुसलाया। कैब चालक शेख कलीम अली (36) ने हालांकि अपने दोस्त लुकमान अहमद यजदानी (36) को रास्ते में उठा लिया। वे लड़की को कोंडुरग गांव में लुकमान के घर ले गए, जहां उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया।

वारदात को अंजाम देने के बाद कलीम पीड़िता को अपनी कैब में बैठाकर सुल्तान शाही इलाके में छोड़ गया।

पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 366 (ए), 376 (2) (एन), 376 डीबी, 376 एबी आर/डब्ल्यू 34 आईपीसी और धारा 5 (जी) (एम) आर/डब्ल्यू 6 और यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी घटना में 30 मई को एक व्यक्ति ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। चारमीनार के पास एक कपड़े की दुकान पर सेल्समैन का काम करने वाली लड़की घर लौट रही थी, तभी आरोपी उसे बहला-फुसलाकर लंगर हौज इलाके में अपने घर ले गया। उसका यौन शोषण किया। अगले दिन उसने उसे दुकान पर छोड़ दिया।

रविवार को जब लड़की ने पेट दर्द की शिकायत की तो उसकी मां ने इस बारे में पूछताछ की तो उसने पूरी घटना का खुलासा किया। पीड़िता की मां ने कलापत्थर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और मोहम्मद सूफियान (21) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 और 376 (2) (एन) आईपीसी और धारा 5 (1) आर/डब्ल्यू 6 (1) और (2) यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस आरोपियों की तलाश में थी।

पॉश जुबली हिल्स इलाके में एक कार में 17 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के एक हफ्ते बाद दो घटनाएं सामने आईं। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता का बेटा तीन किशोरों में शामिल है उसके अलावा और दो बालिगों पर मामला दर्ज किया गया। मामला पिछले शुक्रवार को प्रकाश में आया था।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link