यशोदा के किरदार को लेकर अभिनेत्री नेहा सरगम ने साझा किया अपना अनुभव

Newsdesk Uttranews
6 Min Read
Screenshot-5

30e3c7deb5ebe54ee487476c7a4eaa4f

holy-ange-school

वृंदावन, 5 जून (आईएएनएस)। टेलीविजन अभिनेत्री नेहा सरगम जल्द ही शो यशोमती मैया के नंदलाला में नजर आने वाली है। इस शो की सफलता के लिए भगवान का अर्शीवाद लेने के लिए हाल ही में अभिनेत्री ने वृंदावन और मथुरा का दौरा किया, साथ ही अभिनेत्री ने अपने किरदार को लेकर अपने विचार साझा किए।

ezgif-1-436a9efdef

यशोदा का किरदार निभाने और कैसे वह इस किरदार को एक अलग तरीके से निभा रही हैं, इस पर अभिनेत्री कहती हैं, अब तक मैंने यशोदा की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्रियों को एक बहुत ही सर्वोत्कृष्ट माँ के रूप में देखा है, जो बहुत सकारात्मक, बहुत विनम्र है। मैं उस माँ का किरदार नहीं निभा रही हूँ। मैं थोड़ी अलग हूं, और खुद को व्यक्त करने में मैं कभी हिचकिचाती नही हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह चरित्र से संबंधित हैं तो वह जवाब देती हैं, मैं अपने चरित्र से पूरी तरह से संबंधित हूं और ये बात मेरा निर्देशक कहता रहता है। जब मैं किसी बिंदु पर फंस जाती हूं निर्देशक कहता हैं मेरी यशोदा है आप जैसा आप चाहते हैं वैसा ही करें, निर्देशक ने मेरा समर्थन किया है और मुझे जिस तरह से संवाद करने की आजादी मिली है और यहां मुझे अपने चरित्र का पता लगाने और खुद बनने का मौका मिला है।

आपको बता दे कि अभिनेत्री अभी एक और प्रोजेक्ट में बिजी हैं।

टीवी और ओटीटी दोनों करने के बाद, उन्हें लगता है कि दर्शक बाद वाले से जुड़ते हैं क्योंकि इसमें अधिक संबंधित सामग्री है और टीवी पर भी ऐसे शो अधिक सफल होते हैं।

टेलीविजन और ओटीटी को लेकर अभिनेत्री कहती हैं, मुझे लगता है कि दर्शकों को ओटीटी में स्थानांतरित क्यों किया गया, क्योंकि यह संबंधित है। लोग कभी-कभी पागल होते हैं। अपमानजनक भाषा या अपशब्दों का उपयोग किए बिना वे बात नहीं कर सकते हैं। यही कारण है कि मिजार्पुर दर्शकों द्वारा पसंद किया गया था। उन्हें ऐसे पात्र देखने को मिलते हैं जिनके साथ वे अच्छी तरह जुड़ सकते हैं या वे उन लोगों की तरह दिखते हैं जिनसे हम अक्सर मिलते हैं या दिन-प्रतिदिन के आधार पर बातचीत करते हैं।

इस सवाल पर कि आज की पीढ़ी इस तरह के पौराणिक शो क्यों देखती है और उससे जुड़ती है तो इस पर नेहा का कहना है कि, वह इसे अपने अभिनय कौशल और अपने द्वारा निभाई गई भूमिका के साथ समकालीन बनाने की कोशिश कर रही है।

अभिनेत्री कहती है कि, मैं सामग्री को नहीं बदल सकता। मैं ऐसे शो के उपचार को नहीं बदल सकती जो विभिन्न अवतारों के अवतार या उदाहरण के लिए भगवान कृष्ण पर आधारित हैं। इस दर्शकों के लिए ऐसे शो के लिए कुछ पसंद है।

लेकिन अन्यथा, वे दर्शक जो कुछ ऐसा देखना चाहते हैं जो संबंधित हो, उसमें मैं अपना काम कर रही हूं कि मैं इसे संबंधित बना रही हूं, अगर वे मुझे मां की भूमिका निभाते हुए देखते हैं, तो वे कहेंगे, वह आज की मां की तरह दिखती है।

तो, उम्मीद है, वे दर्शक जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसा देखने के लिए जाते हैं जो संबंधित है, शायद उनके पास इस शो के लिए और मेरे लिए भी एक संभावना कारक होगा।

इस शो में उनकी भूमिका का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा भाषा थी, जैसा कि वे कहती हैं, इस चरित्र की त्वचा में उतरने के लिए, मुझे ब्रज भाषा को सहजता से बोलना होगा और यह आसान नहीं था। लेकिन जब मेरे बाल बनाने वाले नाई ने मुझसे कहा कि वह चाहता है मुझसे यह भाषा सीखो मुझे लगा कि मेरा उद्देश्य हल हो गया है।

अभिनेत्री पहले जो शो इंडियन आइडल 4 में दिखाई दी और बाद में अभिनय की ओर बढ़ी, चांद छुपा बादल में, रामायण: सबके जीवन का आधार, ये है आशिकी और ओटीटी शो सहित कई शो में नजर आ चुकी हैं।

अभिनेत्री का कहना है कि, मैं हमेशा एक गायक बनना चाहती थी। जब मैं विज्ञापन और मार्केटिंग का अध्ययन कर रही थी तो मैंने सोचा कि शायद मैं एक अच्छी विज्ञापन एजेंसी में शामिल हो जाऊं और अपना गायन जारी रखूं। लेकिन चीजें बदल गईं और किनारे हो गईं।

आपको नेहा ने परदे पर अलग-अलग तरह की भूमिकाएँ निभाई हैं।

यशोमती मैया के नंदलाला भगवान कृष्ण की कहानी और उनकी मां यशोदा के साथ उनके बंधन पर प्रकाश डालता है।

खैर इस शो में कॉन्टिलो पिक्च र्स द्वारा निर्मित यशोदा के रूप में नेहा, नंद महाराज के रूप में राहुल शर्मा, कंस के रूप में राम यशवर्धन, भगवान वासुदेव के रूप में रोमित राज और भगवान विष्णु के रूप में हितांशु जिंसी हैं।

यशोमती मैया के नंदलाला सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 13 जून से शुरू होगा।

–आईएएनएस

पीटी/एमएसए

Source link

Joinsub_watsapp