shishu-mandir

हैवलिकोवा ने सिएरा को हराकर फ्रेंच ओपन जूनियर का खिताब जीता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

5eec14f709caae3949fa97e4290c410eपेरिस, 4 जून (आईएएनएस)। चेक टेनिस खिलाड़ी लूसी हैवलिकोवा ने शनिवार को यहां फाइनल में अर्जेटीना की सोलाना सिएरा को 6-3, 6-3 से हराकर फ्रेंच ओपन जूनियर खिताब अपने नाम किया।

new-modern
gyan-vigyan

रेनाटा टोमानोवा (1972), रेजिना मार्सिकोवा (1975), हाना मांडलिकोवा (1978) और लिंडा नोस्कोवा (2021) के बाद 17 वर्षीय हैवलिकोवा खिताब की पांचवीं चेक विजेता हैं। हैवलिकोवा के पास अब इस साल जूनियर प्रतियोगिता में 29-6 का रिकॉर्ड है, जिसने फरवरी में क्रिसियुमा ग्रेड ए टूर्नामेंट का जीता था और साथ ही वर्सर और ऑफेनबैक में फाइनल में पहुंची थीं।

हैवलिकोवा के लिए परिणाम संघर्ष से भरा रहा, जो फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार चार तीन-सेटरों में शीर्ष पर थीं। उनमें से तीन में दूसरे दौर में लुका उदवार्डी के खिलाफ तीसरे दौर में जोएल स्टूर और सेमीफाइनल में सारा बेजलेक के खिलाफ हैवलिकोवा को तीसरे सेट में ब्रेक डाउन से वापसी करनी पड़ी।

इसके विपरीत, सिएरा ने पहले दौर में नंबर 4 वरीयता प्राप्त ब्रेंडा फ्रुहविटोर्वा के खिलाफ फाइनल में केवल एक सेट खो दिया था। मारिया एमिलिया सालेर्नी के 2000 यूएस ओपन जीतने के बाद से 17 वर्षीय ग्रैंड स्लैम महिला के एकल फाइनल में पहुंचने वाली यह अर्जेटीना की पहली खिलाड़ी थीं।

हालांकि, हैवलिकोवा ने उत्कृष्ट सर्विस के आधार पर एक कुशल खिताबी मैच खेला। उन्होंने अपनी पहली सर्विस के साथ 73 प्रतिशत अंक जीते और कभी भी ब्रेकप्वाइंट का सामना नहीं किया। सिएरा ने भी कई बेसलाइन विजेताओं से प्रभावित होकर दीवार पर अपनी पीठ थपथपाई लेकिन 35 गलतियों और तीन ढीली सर्विस के कारण पीछे हो गईं।

हैवलिकोवा के पास हमवतन बेजलेक के साथ बाद में पेरिस डबल का दावा करने का मौका होगा। डबल्स ड्रॉ में नंबर 1 सीड के रूप में वे फाइनल में नंबर 2 सीड सेलीन नेफ और निकोला बार्टुनकोवा से भिड़ेंगी।

–आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Source link