shishu-mandir

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम में नफरत फैलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

4d4d28927688ba1e500a1e7a0b8d5998श्रीनगर, 4 जून (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए नफरत फैलाने और एक महिला कलाकार की हत्या को उचित ठहराने वालों के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

new-modern
gyan-vigyan

पुलिस ने कहा कि नफरत फैलाने वाले मोहम्मद इरफान भट, बेटे मोहम्मद मकबूल भट, टाकिया वगूरा करेरी बारामूला के निवासी, पर बडगाम पुलिस ने पीएसए के तहत एक कलाकार अमरीन भट की हत्या को सही ठहराने और नफरत फैलाने वाला वीडियो रिकॉर्ड करने और अपलोड करने पर मामला दर्ज किया है। अमरीन भट की 25 मई को हशरू चदूरा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कहा, यूट्यूब चैनल पर कलाकार अमरीन भट की हत्या को सही ठहराते हुए इस तरह के घृणित वीडियो को अपलोड करने के कृत्य ने न केवल कला, गायन, नृत्य आदि से जुड़े लोगों में, बल्कि उनसे जुड़े परिवारों में भी भय पैदा कर दिया है। इसके अलावा, यह आतंकवादी कृत्य का समर्थन करने के बराबर है। इस तरह के वीडियो में अधिक लोगों को इस तरह के हमलों के प्रति संवेदनशील बनाने की प्रवृत्ति होती है।

सोशल मीडिया साइट पर नफरत और जहर फैलाने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेकर जम्मू की कोट बलवाल जेल में रखा गया है।

पुलिस एक बार फिर सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को सलाह देती है कि वे इस तरह की गंदी हरकतों में शामिल न हों और इस तरह के असामाजिक और राष्ट्र-विरोधी एजेंडे का शिकार न हों। समुदाय के सदस्यों से अनुरोध है कि वे ऐसी किसी भी जानकारी को पुलिस के साथ साझा करें, ताकि कानून के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सके। ऐसे असामाजिक/राष्ट्र-विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link