shishu-mandir

मारिया केरी ने दर्ज कराया ऑल आई वांट फॉर क्रिसमस इज यू मुकदमा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

914101b09bd84bded0335f9c5fc22e1dलॉस एंजिल्स, 4 जून (आईएएनएस)। ऑल आई वांट फॉर के लिए गीतकार-रिकॉर्ड निर्माता मारिया केरी पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया गया है। कहा जा रहा है कि, देशी संगीत गीतकार ने ऑल आई वांट फॉर क्रिसमस इज यू पर कॉपीराइट उल्लंघन का दावा किया है।

new-modern
gyan-vigyan

डैडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, मारिया और सह-लेखक वाल्टर अफान्सिफ को गीतकार एंडी स्टोन द्वारा मुकदमे में नामित किया गया है। जो दावा करते हैं कि 1989 से विंस वेंस एंड द वैलिएंट्स द्वारा उनके ऑल आई वांट फॉर क्रिसमस इज यू का उल्लंघन किया जा रहा है।

स्टोन ने लुइसियाना के पूर्वी जिले में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अपना पर्चा दाखिल किया।

जबकि गीतों का एक ही शीर्षक है, शीर्षक कॉल-आउट से परे मारिया के गीत का केवल एक संकेत है।

इस गीत का उनका संस्करण 1994 में सामने आया और क्रिसमस के दिन रेडियो, स्ट्रीमिंग, और एनबीए के वार्षिक खेलों में छुट्टी का मुख्य केंद्र बन गया।

डैडलाइन के अनुसार, स्टोन का दावा है कि 1993 के छुट्टियों के मौसम के दौरान उनके गीत को व्यापक प्रसारण मिला। वह हजार्ने में 20 मिलियन डॉलर की मांग कर रहा है। स्टोन का दावा है कि मारिया और अफानसिफ ने काम पर उनके कॉपीराइट का जानबूझकर उल्लंघन करने के अभियान में शामिल किया।

संगीत और बौद्धिक संपदा अधिकारों में विशेषज्ञता वाले लॉस एंजिल्स के वकील पामेला कोसलिन ने उल्लेख किया कि 177 काम हैं, उनमें से कई संगीत रचनाएं हैं, जिसका शीर्षक ऑल आई वांट फॉर क्रिसमस इज यू है। कोसलिन ने नोट किया कि यदि सभी गीत कैरी के संस्करण के लिए काफी हद तक समान हैं, तो उनके पास एक अलग उत्तर होगा।

कोसलिन ने डेडलाइन द्वारा एक्सेस किए गए एक बयान में कहा, गीत शीर्षक कॉपीराइट सुरक्षा के हकदार नहीं हैं। इसलिए एक ही शीर्षक का उपयोग करते हुए 177 काम हैं। एक और भी लोकप्रिय शीर्षक माई बेबी है, जिसमें 4860 काम पंजीकृत हैं कॉपीराइट कार्यालय और वह समान शीर्षक का उपयोग करके सामान्य कानून कार्यों की गणना भी नहीं करता है।

गाने के मारिया केरी संस्करण में अकेले स्पोटीफाई पर 1 बिलियन से अधिक स्ट्रीम हैं। पिछले साल, यह बिलबोर्ड हॉट 100 सिंगल्स चार्ट पर तीन अलग-अलग रनों में नंबर 1 हिट होने वाला पहला गाना बन गया।

–आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Source link