कर्नाटक : सीईटी परीक्षा में हिजाब पर प्रतिबंध

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

6511d8d756493347bfca1402d5d3d78eबेंगलुरु, 3 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि हिजाब पहनने वाली छात्राओं को व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) के परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

holy-ange-school

परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले छात्राओं को हिजाब हटाना होगा। केईए ने यह भी स्पष्ट किया है कि धर्म का प्रतीक किसी भी कपड़े या पोशाक की अनुमति नहीं है।

ezgif-1-436a9efdef

सीईटी परीक्षा एसएसएलसी (10वीं कक्षा) और 2 पीयूसी परीक्षा की तर्ज पर आयोजित की जाएगी। सीईटी परीक्षा 16, 17 और 18 जून को आयोजित की जाएगी। छात्रों को संबंधित वर्दी के साथ सीईटी में भाग लेने के लिए कहा गया है।

पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई) और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर प्रवेश परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्ट आचरण के आरोपों की पृष्ठभूमि में, अधिकारियों ने परीक्षाओं का निष्पक्ष संचालन सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है।

सीईटी में भाग लेने वाले छात्रों को मंगल सूत्र, नाक की रिंग, कान की बाली, सोने की चेन, चूड़ियाँ और अन्य सोने के गहने पहनने की अनुमति नहीं है। छात्रों को घड़ी, कैलकुलेटर और कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं लाने के लिए भी कहा गया है।

परीक्षा एनईईटी परीक्षा की तर्ज पर आयोजित की जाएगी और परीक्षा हॉल में जैमर और मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। लगभग 2.11 लाख छात्रों-1.4 लाख लड़कों और 1.7 लाख लड़कियों ने सीईटी परीक्षा के लिए नामांकन किया है।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp