shishu-mandir

गुजराती फिल्म गांधी एंड कंपनी को जिलन फिल्म फेस्टिवल में मिला गोल्डन स्लिपर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

720a4da787187fd7c1b913867a882aa2मुंबई, 3 जून (आईएएनएस)। गुजराती बच्चों की फिल्म गांधी एंड कंपनी को चेक गणराज्य में प्रतिष्ठित जिलन फिल्म फेस्टिवल के 62वें संस्करण में प्रतिष्ठित गोल्डन स्लिपर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

फिल्म फेस्ट के बच्चों, जूनियर, यूथ और एनिमेशन सेक्शन में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म को यह सम्मान दिया जाता है।

इस बड़ी खबर की घोषणा करते हुए, अंतरराष्ट्रीय जूरी के सदस्य चेक अभिनेत्री जित्का क्वानकारोवा ने कहा, हम फिल्म को मुख्य पुरस्कार दे रहे हैं जो सच्चाई और प्यार से भरा है, जो मानवीय है। फिल्म दर्शकों के लिए, बच्चों के साथ-साथ वयस्कों के लिए भी, हास्य की एक अच्छी खुराक के साथ, बिना अनावश्यक या बाध्यकारी क्लिच के, सबसे महत्वपूर्ण मूल्यों को लाती है, जो हमारी पूरी दुनिया को चाहिए।

फिल्म का निर्माण महेश दन्नावर ने अपने बैनर एमडी मीडिया कॉर्प के तहत किया है और इसका निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक मनीष सानी ने किया है।

सम्मान से उत्साहित, निर्देशक मनीष ने एक बयान में कहा, यह मेरे लिए एक यादगार मील का पत्थर है। इतने प्रतिष्ठित कार्यक्रम में गुजराती सिनेमा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का क्षण है। मैं अपनी आगे की यात्रा के लिए आशान्वित और उत्साहित हूं।

फिल्म दो बच्चों मिंटू और मित्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो महात्मा गांधी के बारे में बहुत ही थकाऊ सबक पाते हैं। तभी उनके दोस्त भरत भाई उन्हें बताते हैं कि बापू वास्तव में देश के महानायक हैं, वे गांधी में दिलचस्पी लेने लगते हैं।

एक चीज दूसरे की ओर ले जाती है और जल्द ही बच्चे अपने जीवन में गांधीवादी मूल्यों के प्रभाव को महसूस करने लगते हैं। वे सीखते हैं कि गांधी जीवन का एक तरीका है।

महेश दन्नावर, गर्वित निर्माता ने अपनी भावनाओं को साझा करते हुए कहा, मुझे बहुत खुशी है कि एक परियोजना जिसे मैंने पूरे दिल से समर्थन दिया है, अब वैश्विक मान्यता प्राप्त कर रही है। भारत में बच्चों की फिल्में छिटपुट रूप से बनाई जाती हैं, भले ही हमारे पास ऐतिहासिक शख्सियतों और कहानियों का ऐसा खजाना है। मनोरंजन और अचेतन जीवन दोनों का पाठ पढ़ा सकता है।

उन्होंने आगे कहा- गांधी एंड कंपनी मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि यह बहुत ही सरलता से दिखाता है कि कैसे गांधीवादी मूल्य हमें भीतर से बदल सकते हैं। यह पुरस्कार इस फिल्म में मेरे विश्वास की पुष्टि है और मैं आज बहुत गर्व और प्रोत्साहित महसूस कर रहा हूं।

–आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Source link