shishu-mandir

बिहार : भाजपा अगले चुनावों में हिंदुत्व, विकास को बनाएगी मुद्दा !

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

b167089f77bc9704e5f16ebb5b00768aपटना, 2 जून (आईएएनएस)। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सीमांचल इलाके पूर्णिया में राज्य कार्यसमिति की हुई बैठक को अगले लोक सभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

new-modern
holy-ange-school

इस बैठक में जिस तरह भव्य राम मंदिर निर्माण और ज्ञानवापी की तरह अन्य धार्मिक स्थलों के मुक्त करने और केंद्र सरकार के विकास कार्यों का बखान किया गया, उससे तय माना जा रहा है कि अगले चुनाव में भाजपा इस एजेंडे के जरिए ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी।

gyan-vigyan

कटिहार में दो दिवसीय (31 मई एवं 1 जून ) को आयोजित राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा ने इसकी घोषणा भी कर दी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी जल्द ही पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गया और भागलपुर में बड़ी रैली करेगी जिसमें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के लोग भी शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सूत्र वाक्य राष्ट्रवाद और हिंदुत्व रहा है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि ज्ञानवापी की तरह अन्य धार्मिक स्थल या फिर उनके अवशेष जो मुक्त होने के लिए हुंकार भरने लगे हैं। भाजपा अपनी सांस्कृतिक विरासत और उसके वैभव को फिर से स्थापित करने जा रही है।

डॉ जायसवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार के 8 वर्षों की उपलब्धियां भी गिनाई और कहा कि कोरोना काल में जिस तरह समर्पण भाव से कार्यकतार्ओं ने बूथ स्तर पर लोगों की मदद की, उसका परिणाम है कि बिहार में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

प्रदेश कार्यकारिणी में बतौर सदस्य इसमें शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ज्ञानवापी औरंगजेब की क्रूरता की निशानी है।

उन्होंने यहां तक कह दिया कि देश में जितने भी मुगलों एवं अन्य विदेशी मुस्लिम आक्रांताओं की निशानियां हैं। उन्हें आजादी के बाद ही नष्ट कर देना चाहिए था। लेकिन कांग्रेस की वोट और तुष्टिकरण की राजनीति ने देश का यह हाल कर के रख दिया है।

बेगूसराय के सांसद ने आगे कहा कि मुस्लिमों को अब अल्पसंख्यक की श्रेणी में रखने पर सरकार को विचार करना चाहिए, क्योंकि इनके नेता मदनी खुद कह चुके हैं कि मुस्लिम अब देश में अल्पसंख्यक नहीं रहे।

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा जातीय जनगणना के साथ है, लेकिन मुस्लिमों को भी जाति की श्रेणी में लाना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के बतौर अध्यक्ष कार्यकाल की यह आखिरी कार्यसमिति है।

कार्यसमिति में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने भी केंद्र सरकार के गुण गाए और कहा कि विश्व पटल पर भारत का सम्मान बढ़ा है।

इन नेताओं के बयानों से साफ है कि भाजपा इसी एजेंडों को लेकर भविष्य में आगे बढ़ेगी ।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

[ad_2]

Source link