shishu-mandir

इथियोपिया को विश्व बैंक से 200 मिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता प्राप्त होगी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

76f60472d2e49fcebd2172f25b8e588cअदीस अबाबा, 2 जून (आईएएनएस)। इथियोपिया को विश्व बैंक से 20 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता मिल सकती है।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने श्रम और कौशल विकास मंत्री मुफरियात कामिल के हवाले से एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इस धन का उपयोग कुशल जनशक्ति के निर्माण और राज्य के स्वामित्व वाले तकनीकी और व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थानों की क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

कामिल ने कहा कि उन्होंने इथियोपिया के लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले रोजगार के अवसर पैदा करने के तरीकों पर विश्व बैंक के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

दोनों पक्षों ने व्यापक रणनीतिक विचारों से संबंधित चर्चा भी की।

इथियोपिया सरकार और विश्व बैंक ने मई में इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण और वसूली के समर्थन में 300 मिलियन डॉलर की राशि के एक वित्तपोषण समझौते पर हस्ताक्षर किए।

300 मिलियन डॉलर का वित्तपोषण समझौता का उपयोग संघर्ष प्रभावित क्षेत्रों में समुदायों को शिक्षा, स्वास्थ्य और जल आपूर्ति की बुनियादी सेवाओं को फिर से प्राप्त करने के लिए सहायता करने के लिए डिजाइन की गई गतिविधियों को निधि देने के लिए किया जाएगा।

परियोजनाओं को इथियोपिया के संघर्ष-प्रभावित अमहारा, अफार, टाइग्रे, ओरोमिया और बेनिशानगुल-गुमुज क्षेत्रीय राज्यों के चयनित जिलों में लागू किया जाएगा।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

[ad_2]

Source link