यूएस आईटी फर्म प्योर स्टोरेज ने खोला नया भारत अनुसंधान एवं विकास केंद्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

8b738e111980f3adee39846426656e79बेंगलुरु, 2 जून (आईएएनएस)। यूएस स्थित आईटी फर्म प्योर स्टोरेज ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपने नए रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन किया जो स्टोरेज और डेटा प्रबंधन को बदलने वाले नवाचारों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

holy-ange-school

राज्य के आईटी और कौशल विकास मंत्री, डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि शुद्ध भंडारण भारतीय प्रतिभाओं को उन प्रौद्योगिकियों में योगदान करने का अवसर प्रदान कर रहा है जिनकी दुनिया भर में मांग है।

ezgif-1-436a9efdef

अनुसंधान एवं विकास केंद्र के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा, डेटा की मात्रा और जटिलता में लगातार वृद्धि के साथ, हाइब्रिड और मल्टी-क्लाउड वातावरण में इसे प्रबंधित करने, संरक्षित करने और स्थानांतरित करने के कौशल की मांग और भी अधिक हो जाएगी और कर्नाटक के लिए इस आंदोलन में शामिल होना महत्वपूर्ण है।

दुनिया भर में डिजिटल परिवर्तन का त्वरण डेटा विशेष रूप से असंरचित डेटा जैसे वीडियो, चित्र और ऑडियो फाइल्स के विकास को बढ़ावा दे रहा है।

यह ऐसे पेशेवरों की मांग पैदा कर रहा है जो ऐसे डेटा को स्टोर, प्रबंधित, संरक्षित और विश्लेषण करने वाले समाधानों में विशेषज्ञ हैं।

प्रबंधन परामर्श फर्म जिन्नोव के साथ प्योर स्टोरेज द्वारा हाल ही में किए गए एक अध्ययन से संकेत मिलता है कि प्रासंगिक डेटा प्रबंधन कौशल के साथ भारत में 700,000 से अधिक पेशेवर हैं।

यह देश में कुल प्रौद्योगिकी कार्यबल का लगभग 14 प्रतिशत है और आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है।

प्योर स्टोरेज के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर अजय सिंह ने कहा, इंडिया आरएंडडी सेंटर भारत में डेटा प्रबंधन क्षमताओं को और बढ़ावा देगा, जबकि प्योर के वैश्विक ग्राहकों को प्रतिभा की इस अधिकता से लाभ होगा।

प्योर स्टोरेज में डेटा प्रबंधन समाधानों का एक पोर्टफोलियो है जिसमें फ्लैशएरे, फ्लैशब्लेड, फ्लैशस्टैक, एआईआरआई, प्योर ऐज-ए-सर्विस, पोर्टवर्क्‍स, प्योर1, एवरग्रीन, प्योर क्लाउड ब्लॉक स्टोर और प्योरिटी शामिल हैं।

भारत अनुसंधान एवं विकास केंद्र, कंपनी ने कहा, इनमें से अधिकांश उत्पाद लाइनों में निरंतर नवाचार में योगदान देगा।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp