कोलकाता: नजरूल मंच पर कॉलेजों के समारोह पर लग सकता है प्रतिबंध

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

515918f1d96d4e312fa7fb2773cfa32bकोलकाता, 1 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच पर अब कॉलेज फेस्ट के आयोजन पर रोक लग सकती है।

holy-ange-school

कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज द्वारा मंगलवार शाम आयोजित फेस्ट (उत्सव) में खराब भीड़ प्रबंधन के बाद इस संबंध में अब यह विचार किया जा रहा है। यह वही मंच है, जहां पाश्र्व गायक (प्लेबैक सिंगर) कृष्णकुमार कुनाथ (केके) ने अपने अंतिम संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी। बेचैनी की शिकायत के बाद कॉन्सर्ट खत्म करने के तुरंत बाद 53 वर्षीय गायक की मृत्यु हो गई।

ezgif-1-436a9efdef

केएमडीए महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में नजरूल मंच के नियंत्रण प्राधिकरण कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम ने बुधवार दोपहर आयोजन स्थल के बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया।

टीम ने वहां कॉलेज फेस्ट पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है।

यह पता चला है कि नजरूल मंच की क्षमता 2,700 से 3,000 तक सीमित है, मगर गुरुवार शाम 6,000 लोगोंंंंंंं की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई, जिसमें कई लोग या तो सीढ़ियों पर बैठे या जहां-तहां खड़े होकर शो देख रहे थे।

केएमडीए टीम का मानना है कि भीड़भाड़ वाले स्थान की वजह से एयर कंडीशनिंग मशीनों का प्रभाव कम हो गया, जिससे घुटन हो गई।

कोलकाता के मेयर और राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम के मुताबिक, केके की अपार लोकप्रियता के कारण संगीत कार्यक्रम देखने के लिए युवा बड़ी संख्या में आए।

हाकिम, जो मेयर होने के नाते केएमडीए के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, केएमडीए के अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि कॉलेज फेस्ट के लिए स्थल आवंटित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रत्येक कॉलेज शो के बाद कार्यक्रम स्थल की कई कुर्सियां क्षतिग्रस्त पाई जाती हैं, क्योंकि भीड़ उन पर खड़े होकर नृत्य करती है। हालांकि, हमें अभी इस मामले पर अंतिम निर्णय लेना है।

हालांकि, हाकिम ने नजरूल मंच में एयर कंडीशनिंग मशीनों के खराब होने से इनकार किया है।

उन्होंने पूछा, अगर क्षमता से दोगुनी से अधिक भीड़ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करती है, तो मशीनों का क्या दोष है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp