shishu-mandir

एफआईएच महिला विश्व कप: दीप ग्रेस एक्का बोलीं, मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने से मिलेगा फायदा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

77a6736d35a1823c5d8f2b00aa279a05बेंगलुरु, 1 जून (आईएएनएस)। नीदरलैंड और स्पेन में 1 जुलाई से शुरू होने वाले एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 के लिए जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे यहां साई केंद्र शिविर में भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों की अपेक्षा बढ़ती जा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल बी में इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। वे अपने अभियान की शुरुआत 3 जुलाई को नीदरलैंड के एम्सटेलवीन में इंग्लैंड के खिलाफ करेंगे।

चार देशों के टूर्नामेंट शुरू होने में 30 दिन बचे हैं, शिविर में खिलाड़ियों के बीच यह धारणा है कि बेल्जियम, अर्जेंटीना और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 के आगामी मैच उनके लिए एक शानदार अवसर होंगे।

आयोजन से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम 11 और 12 जून को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 मैचों में बेल्जियम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी। वे अगले 18 और 19 जून को अर्जेंटीना के खिलाफ सामना करने के लिए नीदरलैंड के लिए उड़ान भरेंगी।

21 और 22 जून को भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना अमेरिका से होगा। भारतीय महिला हॉकी टीम वर्तमान में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बाद एफआईएच प्रो लीग तालिका में तीसरे स्थान पर है।

भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का ने बताया कि मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने से एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 से पहले खिलाड़ियों को कैसे मदद मिलेगी।

एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 की अगुवाई में हमारे पास एक व्यस्त शेड्यूल है और हम इसके लिए तत्पर हैं, क्योंकि हम जितने अधिक मैच मजबूत टीमों के खिलाफ खेलेंगे, हम टूर्नामेंट के लिए उतने ही बेहतर तैयार होंगे। हर कोई अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है।

उन्होंने कहा, आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 खेलों के लिए एक बेहतरीन मंच हैं क्योंकि वे वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने में भी हमारी सहायता करेंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा, भारतीय महिला हॉकी कैंप में उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा है। खिलाड़ी एक साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं और युवा खिलाड़ियों और वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच एकता की भावना है। हर कोई आगामी टूर्नामेंट की प्रतीक्षा कर रहा है। हमारी टीम ने पिछले कुछ महीनों में काफी सुधार किया है और एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

[ad_2]

Source link