shishu-mandir

यूक्रेन और स्लोवाक के राष्ट्रपतियों ने रक्षा सहायता पर की चर्चा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

76e6e3b6dd7a4be38b466937a5fc6318कीव, 1 जून (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने अपने स्लोवाक समकक्ष जुजाना कैपुतोवा से कीव के लिए रक्षा समर्थन पर चर्चा की है, इस बात की जानकारी जेलेंस्की की प्रेस सेवा ने दी है।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को चर्चा के दौरान जेलेंस्की ने कहा कि स्लोवाकिया ने यूक्रेन की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इसके साथ ही जेलेंस्की ने कहा, यूक्रेन को रक्षात्मक सहायता देने में कैपुतोवा ने बड़ी भूमिका निभाई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने र्वाता के बाद संवाददाताओं से कहा, मुझे आश्वासन दिया गया है कि स्लोवाकिया यूक्रेन को अधिकतम सुरक्षा सहायता देना जारी रखेगा।

कैपुतोवा ने कहा, स्लोवाकिया ने न केवल सैन्य सहायता, बल्कि राजनीतिक और मानवीय सहायता प्रदान करके में यूक्रेन का साथ दिया है।

उन्होंने कहा, स्लोवाकिया ने यूक्रेन को एस-300 वायु रक्षा प्रणाली और डिमाइनिंग उपकरण प्रदान किए हैं और रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का समर्थन किया है।

दोनों नेताओं ने यूक्रेन के लिए यूरोपीय संघ के लिए एक उम्मीदवार का र्दजा प्राप्त करने और कीव के लिए वित्तीय सहायता, यूक्रेन की संघर्ष के बाद की वसूली में स्लोवाकिया की भूमिका, और यूक्रेनियन को सहायता के बारे में भी बात की है। जिन्हें संघर्ष के कारण अस्थायी रूप से अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, संघर्ष की शुरूआत के बाद से 31,000 बच्चों सहित लगभग 78,000 यूक्रेनियन यूक्रेन से स्लोवाकिया भाग गए हैं।

–आईएएनएस

पीटी/एमएसए

[ad_2]

Source link