shishu-mandir

87.4 प्रतिशत विदेशी उद्यम चीन में व्यवसाय के पैमाने को बनाए रखेंगे या विस्तार करेंगे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

90bc9431fba130f98744315ce3cabcadबीजिंग, 31 मई (आईएएनएस)। चीन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन कमेटी द्वारा 30 मई को जारी 2022 की पहली तिमाही में चीन में विदेशी उद्यमों के व्यापारी माहौल की जांच रिपोर्ट से जाहिर है कि चीन में व्यापारी माहौल के प्रति विदेशी उद्यमों की संतुष्टि अपेक्षाकृत ऊंची रही। 87.4 प्रतिशत विदेशी उद्यमों ने कहा कि वे चीन में अपने व्यवसाय को बनाए रखेंगे या विस्तार करेंगे। बाजार का विस्तार चीन में विदेशी उद्यमों की पूंजी बढ़ाने का मुख्य कारण है।

new-modern
gyan-vigyan

30 मई को आयोजित एक न्यूज ब्रीफिंग में चीन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन कमेटी के प्रेस प्रवक्ता यू यी ने परिचय देकर कहा कि इस साल के पहले 4 महीनों में चीन द्वारा विदेशी पूंजी के वास्तविक इस्तेमाल में साल-दर-साल 20.5 प्रतिशत की वृद्धि आयी। लगभग रोज 1.5 विदेशी पूंजी वाली बड़ी परियोजनाओं का कार्यान्वयन किया गया है। 13.5 प्रतिशत विदेशी उद्यमों ने चीन में निवेश को बढ़ाने की इच्छा प्रकट की। करीब 33.3 प्रतिशत विदेशी उद्यमों का मानना है कि चीनी बाजार में पूंजी देने को आकर्षित करने का मुख्य कारण चीन का विशाल बाजार और चीन सरकार की प्रेरणा नीति है। 42.6 प्रतिशत विदेशी उद्यमों ने यांग्त्जी रिवर डेल्टा को निवेश का मुख्य क्षेत्र चुना है।

चीन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन कमेटी के प्रेस प्रवक्ता यू यी ने कहा कि अब कमेटी ने विदेशी उद्यमों की सेवा करने के लिए खास दल स्थापित किया है, जो विदेशी उद्यमों के साथ नियमित आदान-प्रदान करेगा, समय पर विदेशी उद्यमों की मांग को जानकर उन के सामने आयी मुश्किलों को दूर करने की कोशिश करेगा।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

[ad_2]

Source link