shishu-mandir

तेदेपा ने पूर्व मंत्री की हत्या के मामले में सरकारी गवाह के लिए सुरक्षा मांगी

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

b22fa2e4f767de2f354980635a7d725bअमरावती, 31 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने पूर्व मंत्री वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में सरकारी गवाह, वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के चाचा, शेख दस्तागिरी के लिए सुरक्षा की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

तेदेपा पोलित ब्यूरो के सदस्य वरला रमैया ने मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से दस्तागिरी को सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया।

रमैया ने कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला में हत्या के मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को सुरक्षा की आवश्यकता पर भी बल दिया।

यहां डीजीपी को लिखे पत्र में, टीडीपी नेता ने चिंता व्यक्त की है कि स्थानीय पुलिवेंदुला नेता सीबीआई अधिकारियों और दस्तागिरी दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि वे वहां पुलिस की मिलीभगत से ऐसा कर रहे हैं। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस दस्तागिरी और सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर रही थी।

रमैया ने डीजीपी को बताया कि सीबीआई की एक टीम आंध्र प्रदेश के उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार विवेकानंद रेड्डी की हत्या की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, शेख दस्तागिरी हत्या के मामले में सरकारी गवाह बन गया है और तब से उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है और साथ ही स्थानीय पुलिस सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी नेताओं के इशारे पर उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर रही है।

तेदेपा नेता ने कहा कि सीबीआई टीम को भी स्थानीय पुलिस ने उन कारणों से नहीं बख्शा जो उन्हें अच्छी तरह से पता हैं। सीबीआई जांच अधिकारी के खिलाफ भी स्थानीय पुलिस द्वारा झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही सीबीआई के ड्राइवर को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।

रमैया ने एपी डीजीपी को बताया कि इन सभी घटनाओं ने लोगों को व्यापक रूप से विश्वास दिलाया कि पुलिस वाईएसआरसीपी नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि जांच में बाधा डालने में राज्य के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व की भूमिका पर संदेह जताया जा रहा है।

तेदेपा नेता ने कहा कि अब समय आ गया है कि पुलिस को इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए।

रमैया ने चेतावनी दी कि दस्तागिरी या सीबीआई अधिकारियों को किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान की स्थिति में, वाईएसआरसीपी के नेतृत्व वाली सरकार के साथ राज्य पुलिस को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

इससे पहले दस्तागिरी ने भी सुरक्षा की मांग करते हुए कहा था कि उन्हें अपनी जान को खतरा है।

विवेकानंद रेड्डी के ड्राइवर के रूप में काम कर चुके दस्तागिरी सनसनीखेज मामले में चौथे नंबर पर आरोपी हैं, लेकिन सरकारी गवाह बन गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई विवेकानंद रेड्डी की चुनाव से कुछ दिन पहले 15 मार्च, 2019 को कडप्पा में उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

68 वर्षीय पूर्व राज्य मंत्री और पूर्व सांसद अपने घर पर अकेले थे, जब अज्ञात लोगों ने घुसकर उनकी हत्या कर दी। कडप्पा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करने से कुछ घंटे पहले उनकी हत्या कर दी गई थी।

कुछ रिश्तेदारों पर संदेह जताने वाली विवेकानंद रेड्डी की बेटी सुनीता की याचिका पर सुनवाई करते हुए आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने 2020 में मामले की जांच अपने हाथ में ली थी।

सीबीआई ने 26 अक्टूबर, 2021 को हत्या के मामले में चार्जशीट दायर की और 31 जनवरी, 2022 को पूरक चार्जशीट के साथ इसका पालन किया।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

[ad_2]

Source link