shishu-mandir

पाकिस्तान, टीटीपी अनिश्चितकालीन युद्धविराम पर सहमत : रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

1a715ee63155c482b20d327480c97b29इस्लामाबाद, 31 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी समूह ने अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम पर सहमति जताई है और कबायली सीमा क्षेत्र में लगभग दो दशकों से चल रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए बातचीत जारी रखी है। मीडिया ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

सूत्रों ने मंगलवार को डॉन न्यूज को बताया कि संघर्ष विराम का विस्तार अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दोनों पक्षों के बीच बातचीत में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत देता है। संघर्ष विराम की समयसीमा बीती रात (सोमवार) को समाप्त हो रही थी।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि तालिबान के नेतृत्व वाले इस्लामिक एमीरेट ऑफ अफगानिस्तान (आईईए) के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्ला मुहम्मद हसन अखुंद के साथ उनके कार्यालय में अलग-अलग बैठकों के बाद दोनों पक्ष संघर्ष विराम का विस्तार करने और शांति वार्ता जारी रखने पर सहमत हुए थे।

सूत्रों ने डॉन को बताया कि दोनों पक्षों के साथ बैठकों में, अखुंड ने कहा कि वार्ता और युद्धविराम को बिना किसी समयसीमा के जारी रखा जाना चाहिए।

बाद की एक संयुक्त बैठक में, दोनों पक्ष युद्धविराम को अनिश्चित काल तक बढ़ाने और उस संघर्ष को समाप्त करने के लिए बातचीत करने पर सहमत हुए।

आईईए के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद और टीटीपी के मुहम्मद खुरासानी ने इस महीने की शुरुआत में बयान जारी कर संघर्षविराम को 30 मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

सूत्रों ने डॉन न्यूज को बताया कि आईईए के कार्यवाहक आंतरिक मामलों के मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने वार्ता को पटरी पर लाने में मदद की।

अनिश्चितकालीन विस्तार के संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया जाना बाकी है।

–आईएएनएस

आरएचए/एमएसए

[ad_2]

Source link