उत्तरा न्यूज
अभी अभी

भाजपा कार्यसमिति और राज्यसभा से तैयार कर रही 2024 का रोडमैप

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

[ad_1]

लखनऊ, 30 मई(आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश कार्य समिति की बैठक और राज्यसभा के जरिए 2024 का रोडमैप तैयार करना शुरू कर दिया है। भाजपा ने वर्ष 2022 में राष्ट्रवाद और समाजिक समरसता बनाकर मिली सफलता के बाद अब सरकार और संगठन 2024 के लोकसभा चुनाव में भी इसी फारम्यूले के तहत आगे बढ़ने का संकेत दे रही है।

राज्यसभा के लिए घोषित टिकटों में भी सियासी समीकरण फिट साधते दिखाई दे रहे हैं। पार्टी ने तीन पिछड़े प्रत्याषी उतारकर संकेत दे दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में उसका फोकस ओबीसी पर ही रहेगा। विधानसभा में वोटरों के बिखराव को रोकने के लिए यही प्रयोग किया गया था। लक्ष्मीकांत बाजपेयी के जरिए पश्चिमी में ब्राम्हणों को साधने का प्रयास होगा। वहीं जय प्रकाश की जगह बाबू राम निषाद को टिकट देकर कार्यकतार्ओं के मनोबल को बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री के लिए सीट छोड़ने वाले राधा मोहन अग्रवाल को टिकट दिया गया है। ऐसी ही 2017 में चौरीचौरा सीट से विधायक संगीता यादव का टिकट काट कर निषाद पार्टी को दिया गया। वह संगठन में बनी रहीं अब उन्हें उच्च सदन में जाने का अवसर भाजपा ने दिया है।

उधर, कार्यसमिति में हुए निर्णयों के आधार पर अब संगठन का फोकस कमजोर बूथों और महिला लाभार्थियों पर ज्यादा होगा। मुख्यमंत्री योगी ने सभी पदाधिकारियों, मंत्री, विधायकों और सांसदों की मौजूदगी में 75 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है।

मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर प्रदेश में 31 मई से 14 जून तक अभियाना चलेंगे। जिसमें सुरक्षा, सुशासन, गरीब कल्याण को लेकर सरकार आगे बढ़ेगी।

प्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल कहते हैं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 30 मई को पूरे हो रहे है। पार्टी 30 मई से 15 जून तक पूरे प्रदेश में 8 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यक्रम आयोजित करेगी। बताया कि सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के विषय पर आगामी कार्यक्रम होने हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अभियान का शुभारंभ करेंगे। 30 मई को कोरोना की विभिशिका में माता-पिता को खो चुके बच्चों की मदद के लिए पीएम केयर फंड से सहायता दी जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यक्रम शुरू करेंगे। देशभर में जिला स्तर पर यह कार्यक्रम संपन्न होंगे। जिसमें सांसदों, मंत्रियों की सहभागिता रहेगी। जबकि 31 मई को प्रधानमंत्री शिमला से किसानों को किसान सम्मान निधि की अगली किश्त जारी करेंगे। सभी जिलों में एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण होगा। उत्तर प्रदेश में भी ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। सभी कार्यकर्ता इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे। भाजपा सरकार की योजनाओं के लाभार्थी व जनप्रतिनिधि भी इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट टू नेशन अभियान के अन्तर्गत 1 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियों के बारे बताएंगे। जबकि 2 और 3 जून को जिलों में सांसद, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मंत्री और विधायक आठ वर्ष के शासन की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन करेंगे। इसके बाद संगठन द्वारा बूथ स्तर पर संपर्क के कार्यक्रम होंगे। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बताया कि 75 घंटे बूथ पर अभियान 4 से 14 जून तक चलेगा। अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है। कार्यक्रम में सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों सहित प्रदेश, क्षेत्र व जिला व मंडल स्तर तक के पदाधिकारी इस अभियान में जुड़ेंगे।

–आईएएनएस

विकेटी/एएनएम

[ad_2]

Source link

Related posts

Almora- ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों का निरीक्षण करने यहां पहुंची जिलाधिकारी

editor1

बड़ी राहत — अल्मोड़ा बाजार के दोनों भाई—बहनों की कोरोना (corona) रिपोर्ट आई ​निगेटिव

Newsdesk Uttranews

Almora- एसएसबी के जवानों ने बैंड शो का किया आयोजन