shishu-mandir

कांग्रेस के राज्यसभा नामांकन पर भाजपा का निशाना : गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

9419939d46e353a49ac859ae1ced0fa9नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)। भाजपा ने सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता।

new-modern
gyan-vigyan

भाजपा ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए स्थानीय लोगों को नामांकन का मौका देने से इनकार करके अपनी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र इकाइयों को निराश किया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया, कांग्रेस ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र इकाइयों को राज्यसभा के लिए स्थानीय लोगों के नामांकन से इनकार करके निराश किया है। गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता।

मालवीय ने आगे कहा कि कांग्रेस को राजस्थान से राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने के लिए एक भी सक्षम व्यक्ति नहीं मिला। क्या अशोक गहलोत ने राजस्थान के हित को गांधी परिवार के लिए गिरवी रख दिया है, ताकि वह मुख्यमंत्री बने रह सके, यह राजस्थान के लोगों का अपमान है।

राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनावी राज्यों में भी असंतोष बढ़ गया है, क्योंकि पार्टी ने नामांकन के लिए बाहरी व्यक्तियों को चुना है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को उम्मीदवार बनाया है। महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी को मैदान में उतारा है, जबकि राजस्थान से मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी को टिकट दिया गया है।

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 10 जून को 15 राज्यों में होंगे।

–आईएएनएस

पीके/एसजीके

[ad_2]

Source link