shishu-mandir

राज्यसभा टिकट से इनकार के बाद आरसीपी सिंह ने नीतीश को कहा थैंक यू (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

c90f4af8f139f1aab68b7dfab82757dddf700ce27848f7ba5349381ec39bebd0पटना, 30 मई (आईएएनएस)। जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) द्वारा केंद्रीय मंत्री आर. सी. पी. सिंह को राज्यसभा पहुंचाने से मना करने के एक दिन बाद सिंह ने सोमवार को कहा कि उनके भाग्य का फैसला प्रधानमंत्री करेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

आर. सी. पी. सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद भी दिया।

सिंह ने कहा, वर्तमान में, पार्टी और हमारे नेता नीतीश कुमार ने मुझे केंद्रीय मंत्री के पद से हटने के लिए नहीं कहा है। राज्यसभा के रूप में मेरा वर्तमान कार्यकाल 6 जुलाई को समाप्त हो रहा है। मैं नई दिल्ली जाऊंगा और प्रधान मंत्री नरेंद्र से मिलूंगा। मोदी। उनका निर्णय अंतिम होगा। मुझे केंद्रीय मंत्री के रूप में बनाए रखने का विशेष विशेषाधिकार उनके पास है।

उन्होंने कहा, मैं जद-यू का प्रतिनिधित्व करते हुए 12 साल तक राज्यसभा सांसद रहा और मैं अपने नेता नीतीश कुमार का शुक्रगुजार हूं। मुझे जो भी जिम्मेदारी दी गई, मैंने ईमानदारी से काम किया। मैं नीतीश कुमार की मंजूरी के बाद केंद्र में केंद्रीय मंत्री बना। मैंने केंद्रीय मंत्री के रूप में मेरे चयन सहित कोई भी निर्णय नहीं लिया।

सिंह ने आगे कहा, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो जद-यू के संगठन से संबंधित है। सभी जानते हैं कि बिहार में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में मेरा योगदान रहा है। मैंने राज्य में पार्टी में 33 अलग-अलग विंग बनाए। संगठन का वर्तमान नेतृत्व जद (यू) ने इसे घटाकर 12-13 कर दिया। मैं बिहार के प्रदेश अध्यक्ष (उमेश कुशवाहा) से उन्हें फिर से पुनर्जीवित करने का अनुरोध करूंगा। अगर पार्टी मुझे कोई जिम्मेदारी या पद नहीं देती है, तो भी मैं इसका प्राथमिक सदस्य रहूंगा पार्टी और मैं जमीनी स्तर पर जाऊंगा और मैं फिर से संगठन के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

उन्होंने कहा, 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजेपी 300 से अधिक सीटें जीतने में कामयाब रही, जो कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए एक आरामदायक बहुमत था। इसके बावजूद, पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में गठबंधन सहयोगियों को जगह दी। इसलिए हमें इसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के साथ उनके संबंध सामान्य हैं और उनसे उनकी कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर खिरू महतो, जो अब राज्यसभा चुनाव के लिए जद (यू) के आधिकारिक उम्मीदवार हैं, उन्हें नामांकन के दौरान आमंत्रित करेंगे, तो वह वहां जाएंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

[ad_2]

Source link