shishu-mandir

31 मई थ्रीक्काकारा उपचुनाव: पिनराई विजयन, सतीसन की कड़ी परीक्षा (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

7cac26e84a59f5b156801ee73781cb8fकोच्चि, 30 मई (आईएएनएस)। वाणिज्यिक राजधानी कोच्चि के उपनगरीय क्षेत्र थ्रीक्काकारा में 239 मतदान केंद्रों के सामने मतदाताओं की कतार लगने के कुछ ही घंटे बचे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और नए नेता प्रतिपक्ष वी.डी.सतीसन की कड़ी परीक्षा है, क्योंकि यह उनका गृह जिला है।

new-modern
gyan-vigyan

मतदान मंगलवार सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस बार निर्वाचन क्षेत्र में कुल मतदाता 1,96,805 हैं, जो 2021 अप्रैल के विधानसभा चुनावों में 1,94,113 से ज्यादा हैं, जिसे मृतक कांग्रेस के दिग्गज पीटी थॉमस ने 14,329 मतों के अंतर से जीता था।

2021 में 70.36 मतदाताओं ने वोट डाला था। इस बार जोरदार प्रचार को देखते हुए मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है।

पिछले साल दिसंबर में थॉमस के निधन के कारण कांग्रेस ने उनकी पत्नी उमा थॉमस को मैदान में उतारा है, जबकि माकपा ने एक युवा इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट जो जोसेफ को मैदान में उतारा है। इस बीच, भाजपा ने अनुभवी नेता ए.एन.राधाकृष्णन पर दांव खेला है।

विजयन के अमेरिका से इलाज के बाद लौटने के बाद वामपंथी अभियान चरम पर था और तब से, उनके लगभग 60 विधायक निर्वाचन क्षेत्र में रुके हुए थे।

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के संयोजक और माकपा के वरिष्ठ नेता ई.पी.जयराजन ने निर्वाचन क्षेत्र में रुककर चुनाव प्रचार का नेतृत्व करते हुए जोरदार जीत का भरोसा जताया।

जयराजन ने कहा, बस कांग्रेस की भयावह स्थिति को देखें। यह कहीं नहीं देखने को मिल सकता है और पूरे देश में अपनी ताकत खो दी है और केरल और थ्रीक्काकारा में भी इनकी ताकत नहीं है। जिससे यहां कांग्रेस और यूडीएफ का पतन देखने को मिलेगा।

इस बीच, सतीसन ने कहा कि चूंकि उनके पदभार संभालने के बाद यह पहला चुनाव है और वह भी उनके गृह जिले में हो रहा है, इसलिए वह पूरी जिम्मेदारी लेंगे।

सतीसन ने कहा, हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि वोटों की गिनती कब होगी। हम पिछली बार मिले अंतर को बढ़ाने की उम्मीद करेंगे।

भाजपा उम्मीदवार राधाकृष्णन ने कहा कि वह देख रहे हैं कि यह एक स्पष्ट मोदी समर्थक लहर है, जैसा कि 2016 के विधानसभा चुनावों में हुआ था, जब भाजपा के दिग्गज ओ. राजगोपाल ने राजधानी जिले के नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल कर भाजपा ने पहली बार विधानसभा में अपना खाता खोला था।

2021 के चुनावों में, भाजपा अपनी अकेली सीट हार गई।

शुक्रवार को वोटों की गिनती होगी।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

[ad_2]

Source link