shishu-mandir

डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती घोटाला: सीबीआई ने महत्वपूर्ण फाइलों, हार्ड डिस्क को अपने कब्जे में लिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

e45f64de9fe67c143dc63b7de69eb9d5कोलकाता, 30 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती अनियमितता घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आयोग के कार्यालय से कई महत्वपूर्ण फाइलों और हार्ड डिस्क को अपने कब्जे में ले लिया है।

new-modern
gyan-vigyan

इससे पहले, केंद्रीय जांच एजेंसी ने कार्यालय के सर्वर से इंटरनेट कनेक्शन काट दिया था और बाहर से फाइलों में किसी भी तरह की हेराफेरी को रोकने के लिए कई अलमारी को भी सील कर दिया था।

शनिवार शाम से शुरू हुए और रविवार की देर रात तक चले ऑपरेशन के बाद एजेंसी के अधिकारियों के पास जो फाइलें और हार्ड डिस्क हैं, उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

वहीं, अगले कुछ दिनों में सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम भी उनसे पूछताछ करेगी।

सीबीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि इन फाइलों की एक उचित जांच हमें उन उम्मीदवारों के बारे में और विवरण प्राप्त करने में सक्षम करेगी जिन्होंने नियमों का उल्लंघन करके नौकरी हासिल की थे। ये फाइलें और हार्ड डिस्क हमारे जांच अधिकारियों की भी मदद कर सकती हैं।

सीबीआई ने मामले में अपनी जांच शुरू की थी, कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के अनुसार डब्ल्यूबीएसएससी कार्यालय की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को सौंप दी गई थी।

सीबीआई ने राज्य के पूर्व शिक्षा और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी और पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी से कई बार पूछताछ की है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

[ad_2]

Source link