school

80 teachers in this district of Uttarakhand – Corona positive

पौड़ी, 06 नवंबर 2020
राज्य में स्कूल खुलने के बाद से लगातार शिक्षकों व छात्र—छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है। अब पौड़ी जिले में एक साथ करीब 80 शिक्षक—शिक्षिकाओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव(Corona positive) आई है। इतनी बड़ी तादाद में शिक्षक—शिक्षिकाओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने से शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि राज्य में 2 नवंबर से सरकारी व प्राइवेट स्कूल खोल दिए गए है। स्कूल खुलने के पहले दिन ही अल्मोड़ा जिले के रानीखेत के एक सरकारी स्कूल में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) पाया गया। जिसके बाद श्रीनगर में 3 शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और अब पौड़ी जिले के 5 ब्लाकों में करीब 80 शिक्षक—शिक्षिकाएं कोरोना संक्रमित पाई गई है।

शिक्षकों के संक्रमित मिलने से जिले के ब्लाक खिर्सू में 19, पौड़ी में 24, कोट व पाबौ में 20-20 और कल्जीखाल ब्लाक में 1 विद्यालय 5 दिनों के लिए बंद किया गया है।

सीईओ मदन सिंह रावत ने बताया कि संबंधित विद्यालयों को सुरक्षा के लिहाज से 5 दिनों के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा संक्रमितों के संपर्क में आए शिक्षकों व छात्र—छात्राओं के भी टेस्ट कराए जा रहे है।

इसके अलावा नैनीताल जिले के पं​. गोविंद बल्लभ पंत राइंका खैरना में तैनात एक अतिथि शिक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव(Corona positive) आई है। प्रभारी प्रधानाचार्य मोहन चंद्र बजाज ने इसकी पुष्टि की है। प्रधानाचार्य ने बताया कि अगले 3 दिन तक विद्यालय बंद रहेगा।

वही, गढ़वाल मंडल के अपर निदेशक बेसिक कार्यालय में एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) पाए जाने से कार्यालय 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।