हिंसा प्रभावित आंध्र प्रदेश में इंटरनेट सेवा बंद

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

49dfac2bee2ac39b83412c86d708607aअमरावती, 29 मई (आईएएनएस)। कोनासीमा जिले का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अंबेडकर करने के प्रस्ताव पर अमालापुरम में हिंसा के पांच दिन बाद शहर और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में इंटरनेट सेवा ठप रही।

holy-ange-school

सोशल मीडिया पर झूठे संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार की हिंसा के बाद एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

ezgif-1-436a9efdef

24 मई को कोनासीमा परिक्षण समिति द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन के दौरान शहर में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के दौरान, राज्य के एक मंत्री और एक विधायक के घरों में आग लगा दी गई और पुलिस कर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

जिला पुलिस अधीक्षक के सुझाव पर के.एस.एस.वी. सुब्बा रेड्डी, जिला कलेक्टर हिमांशु शुक्ला ने राज्य सरकार को कोनासीमा जिले के मुख्यालय अमालापुरम में सामान्य स्थिति बहाल होने तक इंटरनेट डिस्कनेक्ट करने के लिए लिखा था।

दलित हक्कुला पोराटा समिति (डीएचपीएस) ने 2 जून को अमालापुरम में महा धरना और एक जनसभा आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिसमें मांग की गई है कि कोनासीमा जिले का नाम बी आर अंबेडकर के नाम पर रखा जाए।

पुलिस ने जिला मुख्यालय कस्बे में भारी संख्या में बल तैनात कर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अमालापुरम, मुम्मिडिवरम, कोठापेटा, पी. गन्नावरम और राजौले निर्वाचन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं।

इससे जिले के कई हिस्सों में लोगों को भारी परेशानी हो रही है। बैंकिंग सेवाएं, एटीएम से पैसे की निकासी और डिजिटल लेनदेन बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

इंटरनेट आधारित सेवाएं जैसे वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन क्लास और शेयर बाजार ब्रोकरेज सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं।

लोग संदेश भेजने या इंटरनेट आधारित अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने में असमर्थ हैं।

इंटरनेट सेवाओं का उपयोग करने के लिए बेताब लोगों को उन क्षेत्रों में इकट्ठा होते देखा जा रहा है, जहां उन्हें इंटरनेट सिग्नल मिल रहे हैं। वे गोदावरी नदी के किनारे के क्षेत्रों की ओर बढ़ रहे हैं और यहां तक कि पड़ोसी पश्चिमी गोदावरी जिले के द्वीप गांवों को भी पार कर जा रहे हैं।

जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि उपद्रवियों ने हिंसा से चार दिन पहले कम से कम 20 व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से असामाजिक संदेश भेजे थे।

पुलिस ने 100 संदिग्धों में से 19 को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 27 अन्य हिरासत में हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि असामाजिक संदेश फैलाने के आरोप में 7 सोशल मीडिया ग्रुप एडमिन को भी हिरासत में लिया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp