shishu-mandir

सत्येंद्र जैन से जुड़े कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) राष्ट्रीय राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े धन शोधन मामले में दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

जैन को 30 मई को ईडी ने पीएमएलए की धारा 19 के तहत गिरफ्तार किया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारी एक नामी पब्लिक स्कूल के दफ्तर पर छापेमारी कर रहे थे। स्कूल ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। इसके प्रमोटर और निदेशकों से पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके साथ जैन के संबंध हैं।

ईडी के अधिकारियों ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ईडी ने जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और अजीत प्रसाद के खिलाफ पीसी अधिनियम, 1988 की धारा 13 (2) के साथ और 13 (1) (ई) के तहत 2017 में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जैन, सुनील कुमार, वैभव और अंकुश जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी।

सीबीआई ने 3 दिसंबर 2018 को जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। यह आरोप लगाया गया था कि जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए संपत्ति अर्जित की थी जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक थी।

सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है।

इससे पहले, ईडी ने 31 मार्च 2022 को जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया था।

–आईएएनएस

एचएमए/आरएचए

[ad_2]

Source link