राष्ट्रपति चुनाव : पवार ने ना कहा, सिफारिश के लिए राकांपा ने विपक्षी दलों का आभार जताया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

2909fa5b083b49f631a95218e311ae81मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के ना कहने के बाद पार्टी ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर सभी 17 प्रमुख विपक्षी दलों के प्रति आभार प्रकट किया, जिन्होंने सर्वसम्मति से उनके नाम की सिफारिश आगामी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार तौर पर की।

holy-ange-school

पवार ने बुधवार शाम ट्वीट किया, मैं दिल्ली में हुई बैठक में भारत के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के रूप में मेरा नाम सुझाने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की ईमानदारी से सराहना करता हूं। हालांकि, मैं यह बताना चाहूंगा कि मैंने अपनी उम्मीदवारी के प्रस्ताव को विनम्रतापूर्वक अस्वीकार कर दिया है।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने सभी विपक्षी नेताओं से 21 जून को दिल्ली में फिर से जुटने पर देश के शीर्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में और नामों पर विचार करने का भी अनुरोध किया है।

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने मुंबई में कहा, संयुक्त विपक्ष की एक संयुक्त बैठक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भारत के राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में एक नाम पर चर्चा करने और संयुक्त रूप से सिफारिश करने के लिए बुलाई गई थी। राकांपा उन सभी 17 राजनीतिक दलों को धन्यवाद देती है, जिन्होंने सर्वसम्मति से विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर शरद पवार के नाम की सिफारिश की।

उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि सभी विपक्षी दलों ने महसूस किया कि पवार की उम्मीदवारी उनके लंबे राजनीतिक अनुभव और भारतीय संविधान में अटूट विश्वास के कारण राष्ट्रपति पद के लिए सबसे उपयुक्त थी।

इस मुद्दे पर पिछले कुछ महीनों से राकांपा के रहे आधिकारिक रुख को दोहराते हुए तापसे ने कहा कि पार्टी के नेताओं को भी उम्मीद थी कि पवार के नाम पर कई अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिलेगा, जो इस समय भाजपा के साथ हैं।

फिर भी, महा विकास अघाड़ी की सहयोगी शिवसेना सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में राकांपा प्रमुख के नाम का एक मजबूत प्रस्तावक रही। शिवसेना सांसद संजय राउत ने यहां तक कहा कि उन्हें भरोसा है कि पवार रबर-स्टैम्प राष्ट्रपति नहीं होंगे।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp