नौवें नंबर पर गिरिराज सिंह, भूमिहीन खेतहर मजदूरों के बीच घटी लोकप्रियता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

[ad_1]

fc28e48fff82638cb7e6ae91de28efe2नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। आईएएनएस सीवोटर सर्वेक्षण के अनुसार, केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 15 सदस्यीय मंत्रिमंडल में नौवें स्थान पर हैं।

holy-ange-school

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और गैर-एनडीए मतदाताओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में, गिरिराज ने एनडीए मतदाताओं द्वारा दिए गए 10 में से 6.95 अंक हासिल किए। विपक्षी मतदाताओं ने मंत्री को केवल 6.01 अंक दिए।

ezgif-1-436a9efdef

कैबिनेट के शीर्ष अंकों में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 8.36 अंक के साथ आगे रहे। इनके बाद नितिन गडकरी 8.07 अंकों के साथ लोकप्रिय मंत्री में गिने गए।

ऊर्जा की बढ़ती कीमतों और मंहगाई दर के चलते गिरिराज की लोकप्रियता फीकी पड़ने की संभावना है।

सर्वेक्षण के अनुसार, गिरिराज सिंह भूमिहीन खेतिहर मजदूरों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। इन मजदूरों ने उन्हें केवल 6.83 अंक दिए।

गिरिराज ने हाल ही में कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था में आर्थिक विकास की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने पंचायती राज संस्थानों से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में योगदान देने और ग्रामीण आर्थिक गतिविधियों में रोजगार के अवसर पैदा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से देश ग्राम स्तर पर भी सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है।

गिरिराज सिंह ने सुझाव दिया कि पंचायतों के माध्यम से गांवों में फलों की खेती या फसल उत्पादन में सुधार करके गांवों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में काम किया जा सकता हैं।

मंत्री ने कहा कि मनरेगा से जुड़कर फलदार पेड़ लगाने के काम को बढ़ावा दिया जा सकता है।

यह सर्वेक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के आठ साल पूरे होने पर किया गया है।

–आईएएनएस

पीके/एमएसए

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp