shishu-mandir

दारुल उलूम देवबंद ने मोदी सरकारी से की नफरत फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

[ad_1]

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश), 9 जून (आईएएनएस)। भारत के सबसे बड़े इस्लामिक मदरसों में से एक दारुल उलूम देवबंद ने देश में नफरत फैलाने के लिए इस्लाम को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

दारुल उलूम के कुलपति मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने एक बयान जारी कर कहा है, मैं हमारे प्यारे पैगंबर पर अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी भी धर्म के मानने वालों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया नहीं जा सकता। पैगंबर का अपमान भारत या विदेशों में मुसलमानों द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

नोमानी ने सरकार से मुसलमानों के धार्मिक प्रतीकों को निशाना बनाने वाले मामलों से निपटने के लिए एक कानून बनाने का आग्रह किया।

नोमानी ने कहा, भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और यहां के लोग सदियों से एक साथ रह रहे हैं। ये सांप्रदायिक और चरमपंथी तत्व न केवल देश के सामाजिक सद्भाव को नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने और लोकाचार को भी बिगाड़ रहे हैं।

दारुल उलूम के कुलपति ने सरकार से ऐसे मामलों पर तत्काल संज्ञान लेने और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अपील करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों से देश में धार्मिक भावनाओं को भड़काकर शांति और सौहाद्र्र बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। कुल मिलाकर माहौल बिगड़ रहा है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेके

[ad_2]

Source link