shishu-mandir

जोकोविच और स्विएटेक को विंबलडन के लिए शीर्ष वरीयता मिली

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

74455126a6499beaa23799decda95bb4लंदन, 21 जून (आईएएनएस)। गत चैंपियन नोवाक जोकोविच और दुनिया की नंबर 1 इगा स्विएटेक को आगामी विंबलडन 2022 के लिए क्रमश: पुरुष और महिला एकल में शीर्ष वरीयता दी गई है।

new-modern
gyan-vigyan

वल्र्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव और वल्र्ड नंबर 2 अलेक्जेंडर ज्वेरेव की अनुपस्थिति में दो बार के चैंपियन राफेल नडाल को 27 जून से शुरू होने वाले ग्रासकोर्ट ग्रैंड स्लैम में दूसरी वरीयता प्राप्त है।

विंबलडन ग्रैंड स्लैम के आयोजक ऑल इंग्लैंड क्लब ने यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। नडाल के खिलाफ फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल से संन्यास लेने के लिए मजबूर होने के बाद ज्वेरेव ने इस महीने अपनी चोट की सर्जरी कराई थी।

सेरेना विलियम्स, सात बार की विंबलडन एकल चैंपियन, गैर-वरीयता प्राप्त नाम होगा, जिसकी तलाश सभी को होगी, जब महिला ड्रा बनाया जाएगा। 40 वर्षीय सेरेना ने तब से नहीं खेला है, जब से उन्हें 2021 चैंपियनशिप में अपने शुरुआती मैच के दौरान रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया था।

शुक्रवार (24 जून) को ड्रॉ समारोह से पहले मंगलवार को एकल और युगल वरीयता सूची की घोषणा की गई।

गत चैंपियन जोकोविच का लक्ष्य सातवां पुरुष एकल खिताब और कुल मिलाकर 21वां ग्रैंड स्लैम जीतना होगा।

पोलिश दुनिया की नंबर 1 स्विएटेक जून की शुरुआत में अपनी दूसरी रोलांड गैरोस ट्रॉफी का दावा करने के बाद 35 मैचों की जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। उसने अपने पिछले छह इवेंट जीते हैं और फरवरी के मध्य से एक भी मैच नहीं हारी हैं।

स्विएटेक ऑल इंग्लैंड क्लब में चौथे दौर से कभी आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन 21 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने 2018 में लड़कियों का एकल खिताब जीता था।

पिछले साल की महिला एकल चैंपियन, एशले बार्टी ने मार्च में अचानक संन्यास की घोषणा की थी और इसलिए वह अपने खिताब की रक्षा के लिए वापस नहीं आएगी।

2008 और 2010 के चैंपियन राफेल नडाल मेलबर्न और पेरिस में साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद नंबर 2 सीड के रूप में वापस आ गए हैं, जिससे उनकी संख्या 22 हो गई है।

नॉर्वे के रोलैंड गैरोस उपविजेता कैस्पर रूड और ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास क्रमश: तीसरे और चौथे वरीय हैं।

इटली के 2021 विंबलडन उपविजेता माटेओ बेरेटिनी ने नंबर 8 सीडिंग हासिल की। इस साल चार एटीपी खिताब जीतने वाले स्पेन के सनसनीखेज कार्लोस अल्कराज नंबर 5 वरीय हैं।

32 की सूची में अन्य इन-फॉर्म खिलाड़ियों में नंबर 7 सीड और पिछले हफ्ते के हाले चैंपियन ह्यूबर्ट हर्काज और नंबर 14 सीड और 2017 विंबलडन उपविजेता मारिन सिलिक शामिल हैं।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

[ad_2]

Source link