कार्यमंत्रणा समिति ने तय किया तीन दिन का एजेंडा, स्पीकर ने सत्ता पक्ष और विपक्ष से सहयोग की अपील

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

526ac857c9e49f5140f4d55f02881a84देहरादून, 14 जून (आईएएनएस)। मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के लिए कार्यमंत्रणा समिति ने तीन दिन का कार्य संचालन और विधायी कार्यों का एजेंडा तय किया है। आगे के कार्य संचालन के लिए 16 जून को फिर से कार्यमंत्रणा समिति की बैठक की जाएगी। वहीं, दलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष और विपक्ष से सदन की गरिमा को ध्यान में रखते हुए सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से संचालन करने में सहयोग की अपील की है।

holy-ange-school

सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में सत्र का एजेंडा तय करने के लिए कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इसमें 14 से 16 जून तक का एजेंडा तय किया गया। जिसमें वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट पर चर्चा, अध्यादेश, विधेयक को पटल रखने, औपचारिक कार्य, विधायी कार्य किए जाएंगे। आगे के सदन की कार्यवाही के लिए 16 जून को दोबारा से कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की जाएगी। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, बसपा से मोहम्मद शहजाद, भाजपा विधायक खजान दास मौजूद थे।

ezgif-1-436a9efdef

दलीय नेताओं की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दल के नेताओं से सदन को शांतिपूर्वक व सुचारु रूप से संचालित करने लिए सहयोग की अपेक्षा की। जिससे सदन की कार्यवाही को सुगमतापूर्वक चलाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास व जनहित में उठाए गए मुद्दों पर सदन में सकारात्मक चर्चा होगी। सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सभी सदस्यों को साथ लेकर समान अवसर दिया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनता की आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उनका प्रयास लोकतांत्रिक संस्था को सशक्त बनाना होगा। उन्होंने दलों के नेताओं से आग्रह किया कि सदन की गरिमा को बढ़ाने तथा चर्चा व संवाद के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है। सभी दल इसमें सक्रिय सहयोग देंगे। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बहुजन समाज पार्टी मोहम्मद शहजाद मौजूद थे।

–आईएएनएस

स्मिता/एमएसए

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp