shishu-mandir

आप के राघव चड्ढा ने अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए लिखा पत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

b1d07030245840cf6731972b5543cee1नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर अग्निपथ भर्ती योजना को वापस लेने का आग्रह किया।

new-modern
gyan-vigyan

आप नेता ने पत्र में कहा कि सेना के बुनियादी ढांचे में हाल ही में किए गए इस संशोधन ने देश भर से संभावित रंगरूटों के बीच बड़ी पीड़ा का कारण बना दिया है।

पत्र में कहा गया है कि कई युवा उम्मीदवारों की आशाओं और सपनों को सशस्त्र बलों के विवादास्पद संविदाकरण से कुचल दिया गया है। पिछले दो दिनों के भीतर, हमने केंद्र सरकार द्वारा उम्र सीमा बढ़ाने जैसे अंतिम क्षणों में छेड़छाड़ के अपर्याप्त प्रयासों को बड़ी निराशा के साथ देखा है।

अग्निपथ को तत्काल वापस लेने और चालू वर्ष के लिए नियमित भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू करने की मांग करते हुए राज्यसभा सांसद ने पत्र में पांच मुद्दों पर प्रकाश डाला है।

उन्होंने कहा, सबसे पहले, हमें मन की शांति और नौकरी की सुरक्षा वाले जवानों की जरूरत है। उन्होंने पत्र में कहा कि केंद्र सरकार यह समझने में विफल रही है कि एक जवान न केवल अपना बल्कि अपने परिवार का समर्थन करता है। दूसरा, इस योजना ने अपर्याप्त कौशल के मुद्दों की अनदेखी की है।

तीसरा, चड्ढा ने कहा कि रक्षा पेंशन विधेयक के प्रति केंद्र सरकार के वित्तीय दायित्वों की भरपाई हमारे जवानों की नौकरी की सुरक्षा से नहीं होनी चाहिए।

चौथा, यह योजना रेजिमेंटल सम्मान को नकारती है और हमारे सैनिकों की गुणवत्ता को नष्ट करती है। पांचवां, ऐसे प्रयोगों को सामूहिक रूप से नहीं थोपा जाना चाहिए। चड्ढा ने पत्र में कहा कि यह योजना बिना किसी पायलट योजना को चलाए लागू की गई है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

[ad_2]

Source link