असम में भूस्खलन से 2 बच्चों की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

20a73fa9b59715fdf810a06288f527dbगुवाहाटी, 17 जून (आईएएनएस)। असम के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश जारी है। राज्य के गोलपारा जिले में भूस्खलन के कारण दो बच्चों की मौत हो गई है। घटना गोलपाड़ा के आजादनगर इलाके की है।

holy-ange-school

भारी बारिश के कारण जमीन ढह गई और दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान हुसैन अली और अस्मा खातून के रूप में हुई है, दोनों भाई-बहन थे।

ezgif-1-436a9efdef

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर शवों को निकाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सिविल अस्पताल ले जाया गया।

बुधवार को लगातार बारिश के बीच एक ऑटो रिक्शा चालक पर पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना करीमगंज जिले में हुई, जहां दो अन्य लोग घायल हो गए।

असम के पांच जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की खबर है। गुवाहाटी में गुरुवार तड़के एक व्यक्ति घायल हो गया। कई भूस्खलन के कारण दीमा हसाओ जिले के साथ सड़क संपर्क फिर से प्रभावित हुआ और जिला प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क को आंशिक रूप से बंद कर दिया है।

इस बीच, राज्य के कम से कम 25 जिलों के 1,700 से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

लगभग 1,70,580 बच्चों के साथ कम से कम 11,09,300 लोग अभी भी बाढ़ प्रभावित हैं। राज्य प्राधिकरण की बाढ़ रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ प्रभावित उदलगुरी जिले में गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मौसम विभाग ने असम में अगले दो दिनों में और बारिश का अलर्ट जारी किया है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए कई जिलों में सोमवार तक स्कूल बंद रहेंगे।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

[ad_2]

Source link

Joinsub_watsapp