kisan andolan- protest in favor of farmers

almora me kisano ke andolan ke paksh me dhrna

अल्मोड़ा। केन्द्र सरकार द्वारा पास किये गये तीन कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर किसानों के अखिल भारतीय बंद के समर्थन में विभिन्न संगठनों ने धरना प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी, उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी,उत्तराखण्ड लोक वाहिनी, उत्तराखण्ड किसान सभा, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति,उत्तराखण्ड छात्र संगठन ने सरकार से इस कानून को वापस लिये जाने की मांग की।

Haldwani- विवाह समारोह में आए युवक को डंपर ने कुचला, मौत

kisan andolan- protest in favor of farmers
kisan andolan- अल्मोड़ा में किसानों के आंदोलन के पक्ष में विभिन्न संगठनों का धरना प्रदर्शन 4


गांधी पार्क चौघानपाटा अल्मोड़ा
में परिवर्तन पार्टी, उत्तराखण्ड लोक वाहिनी, उत्तराखण्ड छात्र संगठन द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में वक्ताओं ने एक सुर में केन्द्र द्वारा लागू ​किये गये तीन कृषि ​कानूनों को जनविरोधी बताते हुए इसे वापस लिये जाने की मांग की। इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधि​त करते हुए उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। और इस सरकार ने बेशर्मी की हर सीमा पार कर दी है। कहा कि यह सरकार किसान विरोधी ही नही इंसान विरोधी भी है जिसने नोटबंदी कर केन्द्र सरकार ने व्यापार को चौपट कर अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान पहुचाया है।

Current affairs एक नज़र में, 8 दिसंबर

उत्तराखण्ड लोक वाहिनी के अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष एड0 जगत सिंह रौतेला ने कहा कि अर्थव्यवस्था तबाह करने के बाद कृषि क्षेत्र को भी चौपट करने की ठान ली है। और सरकार कुछ चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। इस मौके पर गोपाल राम, अमीर्नुरहमान, पूर​न सिंह मेहरा, नारायण राम, लीला देवी, किरन आर्या, भुवन जोशी, सरिता मेहरा, रेखा आर्या, दीपा, ममता, प्रकाश,आनंदी वर्मा, लोक वाहिनी के जंगबहादुर थापा,अजयमित्र बिष्ट, दयाकृष्ण काण्डपाल,पीसी तिवारी उत्तराखण्ड छात्र संगठन की भारती पाण्डे,गिरधारी कांडपाल आदि मौजूद रहे।

pithoragarh— कोरोना (corona) से एक और मौत, एसबीआई में तीन कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव, बैंक तीन दिनों के लिये बंद


चौघानपाटा अल्मोड़ा
में आम आदमी पार्टी ने एक सभा कर कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार से हर वर्ग परेशान है। हालत यह है कि देश के अन्नदाता को तक सड़कों पर उतरकर संघर्ष करना पड़ रहा है। और केन्द्र सरकार धरने पर बैठे किसानों का दमन कर रही है। कहा ​कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

kisan andolan protest in favor of farmers

इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी,आशीष जोशी, भुवन चन्द्र,आनंद सिंह बिष्ट,दानिश कुरैशी, अखिलेश चन्द्र, वैभव जोशी, दीपू लोहनी आदि मौजूद रहे।

kisan andolan protest in favor of farmers 2
kisan andolan- अल्मोड़ा में किसानों के आंदोलन के पक्ष में विभिन्न संगठनों का धरना प्रदर्शन 5


अल्मोड़ा में
अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा चौघानपाटा में आयोजित धरने में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि कोविड महामारी के दौर में भी केन्द्र सरकार ने कई जन विरोधी कानून लागू किये जिनमें खेती से संबधित तीन कानून शामिल है। कहा कि इसके खिलाफ संघर्षरत किसानों का केन्द्र सरकार दमन कर रही है। उन्होने केन्द्र सरकार से इन तीनों कानूनों को वापस लिये जाने की मांग की।

इस मौके पर जनवादी नौजवान सभा के स्वप्निल पांडे, यूसुफ तिवारी,मुमताज़ अख्तर, विवेक साह, जनवादी महिला समिति की सुनीता पांडे, राधा नेगी, जया पांडे,भावना पांडे,किसान सभा के दिनेश पांडे, अरुण जोशी, सीटू के आर पी जोशी, सुशील जोशी,सचिव सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति के महेश चंद्र आर्या आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें